Adobe Premiere Elements expert tutorial

0
21
Adobe Premiere Elements

Adobe Premiere Elements, Adobe Systems द्वारा प्रकाशित एक वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर अनुप्रयोग है। यह Adobe Premiere Pro का स्केल-डाउन संस्करण है और beginners संपादकों और उपभोक्ताओं के अनुरूप है।

Adobe Premiere Elements, Premiere Pro प्रोजेक्ट फाइल्स प्रीमियर एलिमेंट्स प्रोजेक्ट फाइलों के अनुकूल नहीं हैं। अपने कई प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत, Premiere तत्व असीमित वीडियो और ऑडियो ट्रैक को संभाल सकते हैं| प्रत्येक क्लिप पर लागू कई कीफ़्रेम प्रभाव के साथ-साथ पिक्चर-इन-पिक्चर और chroma key प्रमुख क्षमताएं । यह अतिरिक्त सुविधाओं के लिए कई तृतीय-पक्ष प्लग-इन का भी समर्थन करता है, जिसमें प्रीमियर प्रो प्लग-इन, आफ्टर इफेक्ट्स प्लग-इन और VST प्रभाव शामिल हैं। यह Premiere Pro की तरह ही बार और टोन और काउंटडाउन लीडर बना सकता है।

Premiere Elements विंडोज और MacOS के लिए उपलब्ध है।

Adobe Premiere Elements

Adobe Premiere Elements 1.0

Adobe Premiere Elements 1.0 सितंबर 2004 में जारी किया गया था। यह उपभोक्ता miniDV camcorder मालिकों पर केंद्रित था जो DVD बनाना चाहते थे। Adobe Premiere के detective code नामों के थीम के बाद इसका नाम Dick Tracy रखा गया।

Adobe Premiere Elements 2.0

Adobe Premiere Elements 2.0 सितंबर 2005 में जारी किया गया। Adobe ने अभी भी डिजिटल कैमरों को कैप्चर करने वाले कैमरों, DVD कैमकोर्डर, मोबाइल फोन को शामिल करने के लिए DV कैमकोर्डर से परे वीडियो डिवाइस समर्थन का विस्तार किया और नए हाइब्रिड वीडियो डिवाइस जैसे कि JVC एवरियो etc बनाये|यह भी डीवीडी विन्यास की कमी को संबोधित करने के उद्देश्य से, संस्करण 1 की मुख्य आलोचनाओं में से एक है।

Adobe Premiere Elements 3.0

Adobe Premiere Elements 3.0 सितंबर 2006 में जारी किया गया। एडोब ने एचडी सपोर्ट, मोशन कैप्चर, ऑडियो नैरेशन, फुल-स्क्रीन प्लेबैक और डब्ल्यूडीएम स्रोतों से कैप्चर करने की क्षमता को रोक दिया। इस संस्करण ने परिदृश्य संपादन को जोड़कर उपयोग में आसानी में सुधार किया और शीर्षक को सीधे मॉनिटर में बनाने और संपादित करने की अनुमति दी।

Adobe Premiere Elements 4.0

Adobe Premiere Elements 4.0 सितंबर 2007 में जारी किया गया। Adobe ने एक साझाकरण केंद्र, एक छवि stabilization फ़िल्टर और सीधे YouTube पर वीडियो फ़ाइलों को अपलोड करने की क्षमता को जोड़ा। इसमें अधिक वीडियो प्रभाव और संक्रमण भी शामिल हैं, एक थोड़ा-संशोधित उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस जो शुरुआती लोगों को आसानी से कार्यक्रम के साथ शुरुआत करने की अनुमति देता है|

Adobe Premiere Elements 7.0

Adobe Premiere Elements 7.0 अक्टूबर 2008 में जारी किया गया। इस संस्करण में AVCHD समर्थन, एक स्वचालित मूवी-निर्माण विज़ार्ड शामिल है, एक अंतर्निहित Smart Sound संगीत जनरेटर स्मार्टसाउंड वेबसाइट, अन्य सुविधाओं के बीच क्रोमा-कुंजी technology को बढ़ाया।

इस संस्करण में नई सुविधाएँ शामिल हैं जैसे किसी भी web-enabled कंप्यूटर से अपनी फ़िल्में देखें, जल्दी से अपनी सबसे अच्छी वीडियो क्लिप और फ़ोटो को Auto-Analyzer के साथ खोजें, अनुकूलित संपादन का आनंद लें, यहां तक कि जब एचडी के साथ काम करना भी हाई-डेफिनिशन, Instant Movie के रूप में जाना जाता है स्वचालित रूप से हॉलीवुड निर्देशकों से रचनात्मक तकनीकों का उपयोग करके एक फिल्म बनाएं|

आसानी से मनोरंजक परिणामों के लिए अलग-अलग वीडियो से तत्वों को संयोजित करें, संगीतमय साउंडट्रैक जोड़ें जो स्वचालित रूप से आपकी फिल्म की लंबाई से मेल खाते हैं, आसानी से मनोरंजक परिणामों के लिए अलग-अलग वीडियो से तत्वों को संयोजित करें और स्वचालित रूप से संगीतमय साउंडट्रैक जोड़ें।

Adobe Premiere Elements 8.0

Adobe Premiere Elements

Adobe Premiere Elements 8.0 अक्टूबर 2009 में जारी किया गया। इस संस्करण में पूरी तरह से चित्रित ऑर्गनाइज़र में वीडियो और फ़ोटो को आसानी से ढूंढने, देखने और व्यवस्थित करने के लिए ऑर्गनाइज़र में फ़ुल-स्क्रीन वीडियो और फ़ोटो previews देखें, automatic syncing के साथ अपने सभी कंप्यूटरों पर समान वीडियो और फ़ोटो देखें, प्राप्त करें automatic online backup और 2GB स्टोरेज – 24 मिनट तक की डीवीडी-गुणवत्ता वाले वीडियो के लिए पर्याप्त है|

कैसे-जब आपको उनकी आवश्यकता है, तो बस दिखने वाले टोस की मदद लें, अपने आप को अस्थिर फुटेज और रंग और प्रकाश व्यवस्था की समस्याओं को ठीक करें, extra फुटेज लें स्वचालित रूप से छंटनी, स्वचालित रूप से ऑडियो तत्वों को संतुलित करने के लिए स्वचालित विकल्पों का उपयोग करें, ग्राफिक्स जोड़ने के लिए गति ट्रैकिंग का उपयोग करें जो स्वचालित रूप से आपके दृश्यों में विषयों के साथ चलते हैं|और एक क्लिप आर्ट लाइब्रेरी से ग्राफिक्स, फ़्रेम और एनिमेशन जोड़ें।

Adobe Premiere Elements 9.0

Adobe Premiere Elements 9.0 21 सितंबर, 2010 को विंडोज और MacOs के लिए जारी किया गया। इस संस्करण में compact camcorders जैसे फ्लिप कैमरों के साथ-साथ डीएसएलआर स्टिल कैमरा, आसानी से ऑडियो समस्याओं को ठीक करने और नए प्रभाव बनाने के लिए क्लिप को आयात करने की एक नई क्षमता शामिल है।

Adobe Premiere Elements 10.0

Adobe Premiere Elements 10.0 विंडोज और MacOs के लिए सितंबर 19, 2011 में जारी किया गया। इस संस्करण की नई विशेषताओं में फेसबुक या यूट्यूब पर सीधे वीडियो अपलोड करने की क्षमता है।

Adobe Premiere Elements 11.0

Adobe Premiere Elements 11.0 विंडोज और मैकओएस के लिए 25 सितंबर 2012 को जारी किया गया। इस संस्करण में परिवर्तन हैं: बेहतर user interface, नए प्रभाव और Vimeo upload.

Adobe Premiere Elements 12.0

Adobe Premiere Elements

Adobe Premiere Elements 12.0 विंडोज और मैकओएस के लिए 23 सितंबर 2013 को जारी किया गया। इस संस्करण में परिवर्तन हैं: नए प्रभाव, मोशन ट्रैकिंग

Adobe Premiere Elements 13.0

Adobe Premiere Elements 13.0 23 सितंबर, 2014 को विंडोज और मैकओएस के लिए जारी किया गया। इस संस्करण में परिवर्तन हैं: वीडियो stabilizer, अधिक निर्देशित संपादन, वीडियो स्टोरी।

Adobe Premiere Elements 14.0

Adobe Premiere Elements 14.0 विंडोज और मैकओएस के लिए 24 सितंबर 2015 को जारी किया गया। इस संस्करण में परिवर्तन हैं: गति शीर्षक, रंग पॉप, निर्देशित संपादन, 4K अल्ट्रा एचडी।

Adobe Premiere Elements 15

Adobe Premiere Elements 15 विंडोज और मैकओएस के लिए 4 अक्टूबर 2016 को जारी किया गया। इस संस्करण में परिवर्तन हैं: लेयर एडजस्टमेंट, एक गाइडेड एडिट जो एक ही बार में कई क्लिप या पूरी फिल्म पर प्रभाव डालता है; Haze हटाने; वीडियो क्लिप लंबाई फिट करने के लिए संगीत फ़ाइलों का रीमिक्सिंग; स्मार्ट ट्रिम, पसंदीदा क्षणों और पैन और ज़ूम में चेहरा पहचानना; etc.

Adobe Premiere Elements 2018

Adobe Premiere Elements 2018 विंडोज और मैकओएस के लिए 4 अक्टूबर, 2017 को जारी किया गया। इस संस्करण में परिवर्तन हैं: स्मार्ट ट्रिम, मोशन टाइटल के साथ फ्रीज फ़्रेम, क्रिएट बाउंस बैक इफेक्ट, एनिमेटेड सोशल पोस्ट, फिक्स एक्शन कैम फुटेज, वन-क्लिक डायनमिक स्लाइडशो।

Adobe Premiere Elements 2019

Adobe Premiere Elements 2019 विंडोज और मैकओएस के लिए 4 अक्टूबर, 2018 को जारी किया गया। इस संस्करण ने एक पुन: डिज़ाइन की गई होम स्क्रीन पेश की, जो लॉन्च होने पर, स्वचालित रूप से बनाई गई फ़ोटो और वीडियो स्लाइडशो और कोलाज़ को डिलीवर करती है और इसमें व्यक्तिगत सामग्री, 2 नए गाइडेड एडिट, उच्च दक्षता छवि प्रारूप और उच्च दक्षता के आयात और संपादन का समर्थन करता है।

Adobe Premiere Elements 2020

Adobe Premiere Elements

Adobe Premiere Elements 2020 वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है जिसका उपयोग कोई भी व्यक्ति करता है जो अपने वीडियो को जल्दी से ट्रिम करना चाहते हैं, मजेदार रचनाएँ बनाते हैं, या अद्भुत फिल्मों में कई क्लिप और फ़ोटो को जोड़ते हैं।

Adobe Premiere Elements अभी भी $ 100 के तहत सर्वश्रेष्ठ वीडियो संपादकों के लिए हमारी शीर्ष पसंद है। यह मैक और पीसी पर काम करता है, उपयोग करने में आसान है, और एक निर्देशित प्रारूप में उन्नत विशेष प्रभाव और विशेषताएं प्रदान करता है जिसे कोई भी अनुसरण कर सकता है। कुछ वार्षिक upgrades नई सुविधाओं के साथ flush कर रहे हैं, लेकिन यह उन वर्षों में से एक नहीं है।

Explore new video editing features.
1. Improve grainy videos
2. Animate skies in your photos
3. Fill the frame to match your video
4. Create dynamic time-lapse videos
5. Find videos faster with Smart Tags
6. Expanded HEIF and HEVC support

Adobe Premiere Elements एक शुरुआती स्तर का वीडियो एडिटर है जिसे उपयोगकर्ता सीमित फंक्शनालिटी के साथ जल्दी से वीडियो बना सकते हैं, जबकि Adobe Premiere Pro अधिक एडिटिंग टूल प्रदान करता है, यदि आप एक उन्नत वीडियो एडिटर हैं तो आप शक्तिशाली वीडियो बना सकते हैं।

रचनात्मक तरीकों से अपने वीडियो दिखा कर अपनी यादों का अधिकतम लाभ उठाएं।
फ़ोटो और वीडियो स्लाइडशो और कोलाज आपके लिए यादगार क्षणों को उजागर करने के लिए बनाए गए हैं, और आप अपनी पसंद के अनुसार संपादित कर सकते हैं। Adobe Sensei द्वारा संचालित।
अपनी फिल्मों में स्टाइलिश शीर्षक, प्रभाव, बदलाव और थीम जोड़ें।

एक साथ कई यादें दिखाने के लिए फ़ोटो और वीडियो के मिश्रण से डायनामिक वीडियो कोलाज बनाएं।
सैकड़ों मिस्ट्री फ़ोल्डर से दृश्य दृश्य पर जाएं – स्वचालित रूप से।
वीडियो को आसानी से फ़ोटो के रूप में खोजें जैसे स्वचालित लोगों को मान्यता और स्मार्ट टैग जो विषयों के आधार पर लागू होते हैं। Adobe Sensei द्वारा संचालित।

वीडियो स्वचालित रूप से दिनांक द्वारा व्यवस्थित किए जाते हैं, और आप आसानी से स्थानों और घटनाओं से टैग कर सकते हैं।
बाउंस-बैक और एनिमेटेड स्काई जीआईएफ को आसानी से सामाजिक पर साझा करने के लिए बनाएं।
YouTube और Vimeo पर साझा करें। ime
डीवीडी (केवल विंडोज) और एचडीटीवी पर शेयर करें।
आयात करें, संपादित करें, और HEIF फोटो फ़ाइलों और HEVC वीडियो फ़ाइलों को विंडोज और MacOS पर साझा करें।

Adobe Premiere Elements Make movies quickly

Adobe Premiere Elements

समय बचाएं और स्वचालित विकल्पों के साथ शानदार परिणाम प्राप्त करें जो कि अस्थिर फुटेज, ट्रिम क्लिप, रीमिक्स संगीत और बहुत कुछ को ठीक करते हैं। अपनी पसंद का कोई भी तरीका कस्टमाइज़ करें।

Adobe Premiere Elements Create bounce-back GIFs

लूप में अपने वीडियो को आगे और पीछे चलाने में मदद करें, और फिर सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए मज़ेदार GIF के रूप में प्रभाव को बचाएं।

फ़ोटो और वीडियो स्लाइडशो और कोलाज बनाए जाते हैं और लॉन्च होने पर आपको दिए जाते हैं, और आप हमेशा अपना व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ सकते हैं। Adobe Sensei द्वारा संचालित।

अविश्वसनीय मार्गदर्शक और प्रभाव बनाएं, अपनी तस्वीरों में एनिमेटेड आसमान से लेकर ग्लास पेन वीडियो प्रभाव, 23 गाइडेड एड की मदद से।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here