Best Games For i3 Processor 4gb Ram आई 3, आई 5 और आई 7 में क्या है ?

0
150
best games for i3 processor

Best Games For i3 Processor 4gb Ram किसी भी डिवाइस में प्रोसेसर काफी महत्वपूर्ण होता है। किंतु वह किस कंपनी का है और उसकी क्या खासियत है यह भी पता होना जरूरी है।

जब आप नया कंप्यूटर खरीदते हैं तो उसमें रैम, रोम, हार्ड डिस्क और स्क्रीन के अलावा मदरबोर्ड, चिपसेट व प्रोसेसर को देखते हैं। कंप्यूटर पर अक्सर  best games for i3 processor 4gb ram best games for i3 processor 4gb ram  और best games for i3 processor 4gb ram  जैसी जानकारियां दी जाती हैं। किंतु आपको मालूम है कि यह best games for i3 processor 4gb ram, best games for i3 processor 4gb ram और best games for i3 processor 4gb ram है l

best games for i3 processor

क्या और इसकी क्या उपयोगिता है? आगे हमने best games for i3 processor 4gb ram best games for i3 processor 4gb ram  और best games for i3 processor 4gb ram  जैसी जानकारियां दी जाती हैं। किंतु आपको मालूम है कि यह best games for i3 processor 4gb ram, best games for i3 processor 4gb ram और best games for i3 processor 4gb ram है l में अंतर के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

Also Read – Huawei Y7a स्मार्टफोन किफायती कीमत पर हुआ लॉन्च, जानिए क्या है स्पेसिफिकेशन्स इंटेल के प्रोसेसर के बारे में जानने से पहले इंटेल के बारे में जानना जरूरी है। इंटेल दुनिया की सबसे बडी सेमीकंडक्टर कंपनी है। इंटेल ने ही सबसे पहले माइक्रोप्रोसससर बनाना चालू किया और आज ज्यादातर कंपनियां कंप्यूटर में इंटेल का चिप इस्तेमाल करती है। इंटेल द्वारा अब तक कई प्रोसेसर बाजार में उतारे गए जिनमें फिलहाल कोर आई3, कोर आई5 और कोर आई7 लोकप्रिय है। टेल का प्रोसेसर साल 2008 में लॉन्च किया गया था। इसमें टर्बो मोड के अलावा बिल्ट इन मैमोरी कंट्रोल और ट्रिपल चैनल उपलब्ध हैं। यह हाइपर थ्रेडिंग को सपोर्ट करता है। किंतु आॅन चिप वीडियो प्रोसेसर इसमें उपलब्ध नहीं है। यह अधिक खर्च करता है। बावजूद इसके स्पीड में बेहतर है लेकिन मंहगा भी है।

इंटेल कोर आई 5

इंटेल कोर आई 5 ने साल 2009 में दस्तक दी। यह कोर आई 3 से थोड़ा अपग्रेड है। जहां कोर आई 3 में टर्बो मोड की सुविधा नहीं है वहीं कोर आई 5 में टर्बो मोड दिया गया है। किंतु यह हाइपर थ्रेडिंग को सपोर्ट नहीं करता। इसके अलावा इसमें बिल्ट इन मैमोरी कंट्रोलर, डुअल चैनल और आन चिप वीडियो प्रोससेर भी उपलब्ध है।

best games for i3 processor

यह प्रोसेसर बेहतर पावर बैकअप देने में सक्षम है। इसके साथ ही कम कीमत में भी उपलब्ध है। इस प्रोसेसर का इस्तेमाल मध्यम वर्ग के प्रोफेशनल कामों, गेमिंग और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के लिए अधिक किया जाता है।

इंटेल कोर आई 3

इंटेल ने कोर आई3 को साल 2010 में लॉन्च किया था। यह कोर 2 के जाने के बाद बाजार में आया। इसमें बिल्ट इन मैमोरी कंट्रोलर उपलब्ध नहीं है और न ही टर्बोमोड की सुविधा दी गई है। इंटेल कोर आई 3 में आॅन चिप वीडियो प्रोसेसर लगभग सभी मॉडल में मौजूद है। वहीं इंटेल कोर आई 3 बहुत ही कम पावर खर्च करते हैं। इसे केवल एंट्री लेवल बेसिक कंप्यूटिंग के लिए ही उपयोग किया जा सकता है।

best games for i3 processor 4gb ram best games for i3 processor 4gb ram  और best games for i3 processor 4gb ram  जैसी जानकारियां दी जाती हैं। किंतु आपको मालूम है कि यह best games for i3 processor 4gb ram, best games for i3 processor 4gb ram और best games for i3 processor 4gb ram है l की जानकारी में उपयोग किए गए टर्बो मोड, बिल्ट इन मैमोरी, हाइपर थ्रेडिंग और आन चिप वीडियो प्रोसेसर के बारे में भी जानना जरूरी है।

best games for i3 processor

टर्बो मोड: जिस प्रोसेसर में टर्बो मोड होता है वह गेमिंग के लिए अधिक उपयोग किए जाते हैं। इसके अलावा वेब ब्राउजिंग का उपयोग भी आराम से कर सकते हैं।

बिल्ट इन मैमोरी कंट्रोलर: इसके माध्यम से उपभोक्ता को पता चलता है कि वह मैमोरी का पूरा उपयोग कैसे करे।

हाइपर थेडिंग: यह फीचर थ्री डी सॉफ्टवेयर, एनिमेशन सॉफ्टवेयर और फोटोशॉप आदि को चलाने में मददगार है। इसका उपयोग आफिशियल कार्यो के लिए अधिक होता है।

VFX Artist Kaise Bane?

VFX

Inkscape Important Tools Description

Inkscape Important Tools Descriptioninkscape हम open करते हैं | ओपन करने के बाद हमे स्क्रीन पे सबसे ऊपर Menu bar दिखाई देता है | Menu bar में पहला जो ऑप्शन होता है वो न्यू फाइल create करने का होता है| तो सबसे पहले हम new file create करते हैं| New file create करने के लिए हमें canvas की setting करनी होती है | उसकी setting के लिए हम file menu में जाकर Document property पर क्लिक करते हैं | क्लिक करते ही pop up window open हो जाती है | यहाँ हम अपने पेज की सेटिंग करते हैं | हम पेज का साइज़ सेट कर सकते हैं | Inkscape में कुछ टूल्स भी होते हैं या साइड से टूल बार आता है toolbar में बहुत से टूल्स हमारे Inkscape में मिलते हैं | जो mostly important tools है उसके बारे में उनके नाम और उनकी shortcut keys का breif description provide करते हैं| पहला जो हमें toolbar में tool मिलता है वो होता है selection tool,जिसकी shortcut key F1 होती है | Next tool Edit Nodes Tool होता है, जिसकी shortcut key F2 होती है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here