Blender 2.8 3D Motion Graphic

5
240
Blender 3d Motion Graphic

Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए

1- हमें Shift +A से एक Empty लेते हैं l Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम उसे Animation के लिए Use करते हैं And Object Properties में जाकर Location पर Insert Key frame देते हैं Blender 2.8 3D Motion Graphic में Empty को Animate करने के लिए उसके लिए हमें Timeline से Graph Editor Change में Change करते हैं l

And Graph Editor में Location X को Select करके Right Side Modifier का Option मिलता है l And उसके Menu में Noise Option मिलता है l उसमें हम Scale (25.000) Phase (1.000) And Strength (3.000) रखते हैं l Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम Location Y में Scale (25.000)
Phase (-55.000) And Strength (3.000) रखते हैं Scale (25.000),Phase (1.000) And Strength (3.000) रखते हैं l

Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम Location Z में Scale (25.000),Phase ( 48.000) And Strength (3.000) रखते हैं इससे हमारा Empty Animate हो जाएगा l
2- Blender 2.8 3D Motion Graphic हमें Shift +A से एक Ico Sharpe लेते हैं l Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हमें Vertex Group Create करते हैं l

Blender 2.8 में Motion Graphics

Vertex Group Create करने के लिए हम Object Data Properties में (2 Vertex Group) को Create करते हैं l
Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम Vertex Weight Proximity Apply करते हैं l Vertex Weight Proximity
की Properties में Vertex Group में Group को Set करते हैं Target Object में Empty को Set करते हैं and Vertex Weight Proximity में Lowest (1.3) Highest (0.5) Distance Proximity में Geometry Set रखते हैं

And उसके बाद Blender 2.8 3D Motion Graphic And Vertex Weight Proximity को Copy करते हैं l And इसमें Lowest (0.5) Highest (1.3) रखते हैं l And Displacement Modifier Apply करते हैं l
Displacement Modifier में Vertex Group में Group को Set करते हैं l And Strength (1.1000) करते हैं
उसके बाद Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए Edge Split Modifier Apply करते हैं l

Edge Split Modifier में Split Angle (23) रखते हैं l Edge Split का Use हम Vertex को अलग-अलग करने के लिए करते हैं And Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम Modifier में जाते हैं l वहां हमें Smooth Modifier मिलता है l हम उसे Ico sphere पर Apply करते हैं l And इसमें भी हम में Vertex Group में Group को Set करते हैं l And Repeat Value (1) रखते हैं And Vertex Group में Group को Set करते हैं l

Blender 2.8 3D Motion Graphic

Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम Solidify Modifier Apply करते हैं And Thickness (0.02) रखते हैं l And Displacement Modifier Apply करते हैं Displacement Modifier में Vertex Group में Group 1 को Set करते हैं l And Strength 0.120) करते हैं l
2- Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम Ico Sphere को Duplicate निकालते हैं l

जो Ico Sphere (.001) हो जाएगा इसमें हम 1-Vertex Weight Proximity Modifier 2- Displacement Modifier 3-Edge Split Modifier 4- Smooth Modifier रखते हैं And Wire Frame Apply करते हैं Wire Frame Properties में Thickness (0.05) रखते हैं l

And Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम Bevel Modifier Apply करते हैं l Bevel Modifier Properties में Percent 25% रखते हैं l And Bevel Modifier को Copy करते हैं जो Bevel (.001) हो जाएगा उसके बाद Smooth Modifier लेते हैं l और Repeat (5) रखते हैं जो Smooth (.001) हो जाएगा उसको हम Normal ही रखते हैं l
Blender 2.8 3D Motion Graphic के लिए हम Ico Sphere को Duplicate निकालते हैं l जो Ico Sphere (.002) हो जाएगा इसमें हम 1-Vertex Weight Proximity Modifier 2- Displacement Modifier 3-Edge Split Modifier 4- Smooth 5- Modifier Smooth Modifier (.001) 6-Solidify
7-Bevel Modifier Bevel Modifier Properties में Percent 15 % रखते हैं

And Wire Frame Solidify Modifier को Remove कर देंगे l Blender 2.8 3D Motion Graphic लिए हमें Material Create करना होगा l Ico Sphare Shading के लिए में Principled BSDF Material Create करते हैं And Metallic 1.00 , Scapular 1.00 Roughness 0.145 रखते हैं l
Blender 2.8 3D Motion Graphic

And Shader Node में Shift +A से Scratch Menu से करते हैं Color Ramp Node लेते हैं l And Left Side Black Color, And Right Side Color Hex ,(8872A0) And Middel (243E08) Color लेते हैं And Voronoi Texture Node लेते हैं l उसके बाद हम Bump Node लेते Voronoi Texture Node के Bump Node के Height से Attach करते हैं l And Voronoi Texture Node के Color Node को Color Ram Node के Factor से Attach करते हैं

Color Ram Node Bump Node को Principled BSDF Material के Normal Node से Attach करते हैं l
Blender 2.8 3D Motion Graphic लिए हमें Material Create करना होगा l
Ico Sphere .001 Shading के लिए हम Principled BSDF Material And Metallic 0.009, Scapular 0.009 Roughness 0.145 रखते हैं l Blender 2.8 3D Motion Graphic लिए हमें Material Create करना होगा l

Ico Sphere .001 Shading के लिए हम Principled BSDF Material And Metallic 1.000, Scapular 0.855 Roughness 0.155 रखते हैं l And Principled BSDF Material And Material Output के बीच में Create Add Shared Node को Attach करते हैं l And Blender 2.8 3D Motion Graphic लिए हमें Gloss BSDF Node Create करते हैं l And Add Shared ऊपर के Node से Attach करते हैं

l And उसके बाद हम Color Ramp Node लेते हैं l And उसमें Color Left Side Black -Right Side (0495FF) And Layer Weight Node लेते हैं l And Layer Weight Node के Fresnel 1 को Color Ramp Factor Node से Attach करते हैं l And Color Ramp के Color Node को हम Principled BSDF के Base Color Node से Attach करते हैं l

And Color Ramp के Alpha Node को हम Principled BSDF के Base Secular Node से Attach करते हैं l
में अपने Work का Output निकालने के लिए कुछ Setting करना पड़ती है l उसके लिए हमें सबसे पहले Ambient Occlusion को On करना पड़ता है एंड Bloom को On करना पड़ता है l And Bloom की Properties में Intensity को 0.5
Set करते हैं l  Screen Space Reflections Thickness (0.02)
Edge Fading (0.075) Set करते हैं l

उसके बाद हम Output Properties में Output में जाकर अपने Path को Folder में Path Select करते हैं File Format Set करके हम CTRL+ F12 Press करते हैं हमारा Render हमारे Folder में Save हो जाएगा l

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here