Blender 2.82 Particle

1
242

Blender 2.82 Particle के लिए हम एक Cube लेते हैं उसके Subdivision को 1 टाइम बढ़ाते हैं

Quad Corner में हम Factor को 2.4 40 रखते हैं And Cube को Animate करने के लिए Cube Select करके Object Data Properties में जाकर Location पर Insert Key Frame करते हैं And Blender 2.82 Particle में हम Time Line को Graph Editor में Change करते हैं

Blender 2.82 Particle

 

Graph Editor में जाकर हम Location -X को Select करते हैं एंड Modifier में हम Noise Select करते हैं उसकी Scale Value 3.00 रखते हैं And Strength 1.7 Location-Y 3.87 रखते हैं And offset 7.00 रखते हैं उसके बाद हम Cube को Select करके Object Menu में Quick effects में Quick Smoke लेते हैं Blender 2.82 Particle में एक Domain को Select करके Scale-X 2.00 Time करते हैं

Blender 2.82 Particle

Y- Scale में 2.00 Time Scale करते हैं And Physics Properties में जाते हैं Setting करते हैं Domain Properties में Blender 2.82 Particle में Behavior- Voracity (1.00) And Dissolve Check करके Time (50) Blender 2.82 Particle हम Cube Select करते हैं And Initial Temperate (0) करते हैं And Domain को Select करके हम Domain के Resolution को 128 करते हैं

Blender 2.82 Particle में Particle Properties में जाते हैं And Add Button पर Click करते हैं And Particle Number 50,000 रखते हैं And Life Time Value (150) रखते हैं And Velocity (0.0m/s) And Rotation Randomize (0.478) Phase (0.00) Randomize Phase (1.224) करते हैं Blender 2.82 Particle में Particle के Object को Particle Instance Object करने के लिए हम एक Cube Create करते हैं And उसको Instance बनाने के लिए हम Particle Properties में जाकर Render Menu में Render As में Object रखते हैंBlender 2.82 Particle

 

And Object में Cube Select करते हैं And Field Weights में Gravity को (0.00) रहते हैं Blender 2.82 Particle में Cube Select करके Shift+A से Force Field Menu में Smoke Flow Field को Select करते हैं And Smoke (10.300) Flow(1.000) रखते हैं Blender 2.82 Particle में Particle Properties में Number Of Particle 10000 0 रहते And Scale random Value को (0.5) रखते हैं

Blender 2.82 Particle हमारा Software Crash ना हो जाए जिससे हमारा Work Loss ना हो जाए इसके लिए हम अपने Work को Save करते हैं And उसके बाद हम Particle Properties में जाकर Cache में अपने Particle को Bake कर लेते हैं Blender 2.82 Particle में Particle की Shading के लिए हम अपना Cube Select करते हैं And Material Properties में जाते हैं

And Material Properties में New Material पर Click करते हैं And Principled BSDF Material पर Click करते हैं And 3D View Port को Change करके Shared Editor कर लेते हैं And Principled BSDF Material को Delete कर देते हैं And Mix Shared Node Create करते हैं Mix Shared Node को Material Output से Attach करते हैं And Emission Node Create करते हैं

And Emission Node को Mix Shared Node Attach करते हैं And Color Ramp Node लेते हैं And Color Ramp Node Mix Shared Node ऊपर के Node से Attach करते हैं And Hue saturation Node लेते हैं Blender 2.82 Particle में Hue Node को Emission Node से Attach करते हैं And Black Body Node लेते हैं And Black Body Node को Hue saturation Node के Color Node से Attach करते हैं Black Body Node Temperate (1500.00) रखते हैं

And Math Node लेते हैं Math Node में Blending Mode (Multiply)रखते हैं And Math Node को Mix Shared Node के Factor Node से Attach करते हैं Blender 2.82 Particle में Separate RGB Node लेते हैं And Separate RGB Node के (R) Node को hue saturation Node के Factor Node से Attach करते हैं

And (B) Node को Math Node के Value (1) से Attach करते हैं And (B) Node को Color Ramp Node के Factor Node से Attach करते हैं Blender 2.82 Particle में Particle Info Node Create करते हैं And Particle Info Node को Separate RGB Node से Attach करते हैं And Render Cycles Set करते हैं And F12 से Render करते हैं

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here