Blender 3D Text Light Animation

2
53
Blender 3D

Blender 3D Text के लिए Software अंदर बहुत ही easy है Text Animation के लिए हम में सबसे पहले Right Click कर के Text लेते हैं ।

Blender 3D Text में And view port के अंदर हम अपने Text को View port में (R) Press करके हम अपने object को X Axis में 90 % Rotate करते हैं l
Blender 3D Text में Extrude करने के लिए हम अपने Text की Properties में जाते हैं l And हम Properties से अपने object को Extrude करते हैं l And Text की edge को Bevel करने के लिए हम Offset Menu के नीचे हमें Bevel का Option मिलता हैं। Bevel की Properties में हम Bevel को .05 की Dept देते हैं l

 

Blender 3D Text में हम एक Light Create करते हैं और Light की Power को हम 200 रखते हैं and Word Mode में जाकर हम अपने वाले मूड के Color को Black कर देते हैं । हम अपनी Shading के लिए Shading Mode में जाते हैं And Shading Mode में हम सबसे पहले Mix Node लेते हैं l

And उसके बाद हम Emissions Node लेते हैं And Emissions Node की strength को 10 रखते हैं Emissions Node को हम Mix Node के नीचे वाले Node से Attach करते हैं And Principled BSDF के Color को हम Green कर लेते हैं। and Matelic की Value को Full 100% कर लेंगे।

Blender 3D Text में Roughness की Value के लिए हम Texture Node लेते हैं । Shading Node में Add Menu में जाकर Texture से Musgrave Texture Node लेते हैं And Musgrave Texture Node के Factor हम Roughness के Factor से Attach ‍करते हैं । And Musgrave Node और Principied BSDF दोनो‌ के बीच में हमें Color Ramp Node को Attach कर लेते हैं ।
Blender 3D Text में Color Ramp के Black Color को Gray कर लेंगे । And हमें Musgrave Texture Node और Color Ramp Node दोनों के बीच में हम Add Menu से Math Node Create करते हैं। And Math Menu में Multiple को Select करते हैं । Musgrave Texture की Scale Value को 18 कर देते हैं। And Detail की Value को हम 150 कर लेते हैं।

Blender 3D

Blender 3D Text में Dimension की Value को 000 कर देते हैं। Lacunarity की Value को 1.00 कर लेते हैं। And हम एक और Texutre लेते हैं जो Vorooni Texture होता है। And उसके बाद हम Texture Coddinate Node के Object Node को Factor को Musgrave Texture Node के Vector Node से Attach कर लेते हैं। And उसके बाद हम Texture Coddinate Node के Object Node को Factor को Vorooni Texture Node के Vector Node से Attach कर लेते हैं।
Blender 3D Text में हम Number pad (0) की Key press करते हैं। Number Pad (0) से हमारा Camera View आ जाता है । And Camera View में हम अपनी Light को Animate करते हैं। जिससे कि हमारा Text Animation अच्छा दिखे ।

2D Animation Free Software

 

Blender 3D Text में  हम Rendering Setting में Ambient Occlusion को On करते हैं। bloom को भी On करते हैं। And अपनी Light को Duplicate करने के लिए अपनी Shortcut Key Shift (D) का Use करते हैं । And अपनी Light को – X Axis मे Move करते हैं।

And फिर से अपनी Light को Duplicate करने के लिए अपनी Shortcut Key Shift (D) का Use करते हैं । And अपनी Light को + X Axis में Move करते हैं। And 3 Light को एक साथ Move करने के लिए हम एक Shift (A) से एक Empty Plain Axis लेते हैं ।

Blender 3D Text में  इन 3 Lights को Empty Plain Axis के साथ (Ctrl+ P) से Parent कर देते हैं । And हम Emty Plan को सेलेक्ट करते हैं । And Object Properties में जाकर राइट Click से Insert key Frame पर Chick कर देते हैं । and अपने Empty को Other Direction में Move करते हैं।

And फिर Right करके Insert Key Frame पर Click करते हैं । And Render के लिए हम अपने Text को टेंडर Setting को EEVEE ही रहने देते हैं । And Output ले जाकर अपनी Output Location को Select करते हैं । And File Format को FFmpeg Video Format में Select करते हैं । And Render Output में जाकर Render कर लेते हैं ।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here